India

दिल्ली में अगले 5 दिन बारिश का अलर्ट:उत्तराखंड में बांध टूटा, टेंपो घाटी में गिरा; शिमला में 6 अगस्त तक ट्रेन रद्द

दिल्ली में मंगलवार को यमुना नदी का जलस्तर घटता हुआ देखा गया. सुबह सात बजे जलस्तर 205.71 मीटर रिकार्ड किया गया। उधर, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों से राहत शिविरों में रहने को कहा है। मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों तक दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है. उत्तराखंड के हरिद्वार, मसूरी जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

सोनाली नदी का बांध टूटने से उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के लक्सर शहर में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। हिमाचल में बारिश के कारण अयोध्या से कुल्लू गए एक ही परिवार के 11 लोग लापता हो गए हैं। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक टेम्पो पर भूस्खलन हो गया, जिससे वह घाटी में गिर गया.

दिल्ली में बाढ़ से जुड़े अपडेट: कावड़यात्रा के मद्देनजर लागू किए गए रूट डायवर्जन से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। शिवरात्रि के जलाभिषेक के बाद दिल्ली-मेरठ रोड और मेरठ एक्सप्रेसवे को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है. मध्यम, छोटे वाहन आईएसबीटी रिंग रोड कैरिजवे पर गीता कॉलोनी अंडरपास से आईपी फ्लाईओवर होते हुए सराय काले खां तक ​​चलेंगे। मुकरबत से वजीराबाद आउटर रिंग रोड कैरिज को छोटे वाहनों, बसों के लिए खोल दिया गया है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश: जम्मू-कश्मीर हिमाचल, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, तेलंगाना, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक.

विभिन्न राज्यों के मौसम संबंधी अपडेट

  • मौसम विभाग ने उत्तराखंड के हरिद्वार, मसूरी जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
  • उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के लक्सर कस्बे में सोनाली नदी का बांध टूटने से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

Back to top button