Uncategorised

वडोदरा के गोत्री मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर कच्छ के युवक से लूट, आरोपियों ने 65 लाख रुपए लूटे….

वड़ोदरा के गोत्री मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर गांधीधाम के एक छात्र से 65 लाख रुपये हड़पने की शिकायत दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक, शहर के गोत्री के जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर कच्छ के एक युवक से 65 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। मार्गाबाजो ने कच्छ गांधीधाम के एक व्यापारी के बेटे के दाखिले के लिए गोत्री मेडिकल कॉलेज की फर्जी रसीद भी दी थी। इस मामले में युवक के पिता ने गोरवा थाने में बोरसद और वडोदरा पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, कच्छ गांधीधाम के मंगल स्मृति टेनेमेंट में रहने वाले रमेशभाई हरजीभाई मकवाणा ने आरोपी नीरवकुमार सोनी, श्रेय देसाई और उनके पिता गोविंदभाई देसाई और हिमांशु पूजाभाई पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने दिलाने के नाम पर 65 लाख रुपये दिए थे।

अपनी शिकायत में, रमेशभाई ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे निकुंज, जिसने 12वीं कक्षा विज्ञान में उत्तीर्ण किया था, को गोत्री मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर आरोपी को 65 लाख का भुगतान किया था। उन्होंने कहा कि जब मैं अहमदाबाद गया तो नीरव सोनी से मेरा परिचय हुआ। नीरव ने मेरे बेटे को गोत्री मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का आश्वासन दिया, फिर अक्टूबर-2022 में मुझे और मेरे बेटे को गोत्री मेडिकल कॉलेज बुलाया गया।

बाद में नीरव ने श्रेय देसाई और हिमांशु पटेल को गोत्री डॉक्टर के रूप में पेश किया। चूंकि श्रेया के पिता प्रिंसिपल थे, इसलिए उन्होंने कहा कि वे उसे अच्छी तरह जानते हैं और 65 लाख रुपये में एडमिशन तय कर लिया। फिर मैंने नीरव के अकाउंट में 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में मैंने आरोपियों को लाए हुए 55 लाख रुपये दे दिए, लेकिन बाद में उन्होंने एडमिशन के नाम पर उचित जवाब नहीं दिया और पैसे भी नहीं लौटाए। इस संबंध में गोरवा पुलिस ने नीरव सोनी, श्रेय देसाई, गोविंद देसाई और हिमांशु पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रमेशभाई ने आगे कहा कि श्रेय देसाई मुझे बताते थे कि उनके पिता गोविंदभाई देसाई स्कूल के प्रिंसिपल हैं और वह उनसे अच्छी तरह परिचित हैं। आरोपी ने साढ़े चार लाख रुपये फीस भरने की रसीद दी। तो रमेश मकवाना को विश्वास हो गया। बाद में 23 फरवरी को रमेशभाई, उनके दोस्त और बेटा गोत्री मेडिकल कॉलेज गए। पूरे दिन यह कहकर इंतजार किया गया कि प्रक्रिया का सर्वर डाउन है। चूंकि मेरे बेटे को दाखिला नहीं मिला तो मैंने पैसे वापस मांगे लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया। तो वहीं इस मामले में नीरव सोनी, श्रेय देसाई, गोविंद देसाई और हिमाशु पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

Back to top button