International

बिजनेस करने का मूड नहीं है तो इन 4 देशों में बसने की कर लें तैयारी, मुफ्त में दे रहे हैं बंगले और कारें…

आजकल हर कोई पैसा कमाना चाहता है, हर कोई चाहता है कि जीवन में एक बार उसके पास एक बड़ा बंगला और एक बड़ी कार हो। लेकिन लाख कोशिशों और मेहनत के बाद भी ये हर किसी की किस्मत में नहीं होता लेकिन शायद अब आपकी ये चाहत पूरी हो सकती है। जी हां, कुछ देश लोगों को अपने यहां रहने के लिए बेहद खास और लालची ऑफर भी देते है क्यू की लोग यह रहे इस लिए और कोई गलत अंदाजा नहीं है उनका।

अगर आप भी विदेश में रहने का मौका तलाश रहे हैं तो आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जहां घर, बंगले और कारें उपलब्ध हैं। हो सकता है इसी तरह आपके सपने भी सच हो जाएं।

वर्मोंट अमेरिका का एक पहाड़ी राज्य है, यहां का नजारा इतना खूबसूरत है कि पर्यटक अक्सर यहीं बसने का मन बना लेते हैं। यह राज्य चेडर चीज़ और प्रसिद्ध बेन एंड जेरी की आइसक्रीम के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता वर्मोंट को लंबी पैदल यात्रा के लिए एक बेहतरीन जगह बनाती है। लेकिन दुख की बात है कि इसमें केवल 620,000 लोग रहते हैं। यही कारण है कि यह प्लेस रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम आवेदकों को दो साल के लिए लगभग 7.4 लाख रुपये दे रहा है। वर्मोंट उन लोगों को 8,20,725 का भुगतान करता है जो यहां रहते हैं और राज्य में रहते हैं और काम करते हैं।

अगर आपको बर्फ, सर्दी या आरामदायक जीवनशैली पसंद है तो यह जगह आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। यहां की ताजी हवा आपका दिल जीत लेगी, अच्छी बात यह है कि यह राज्य यहां रहने वाले लोगों को स्थायी संपत्ति भी प्रदान करता है। आपको बता दें, अलास्का की जनसंख्या कम हो रही है, इसलिए सरकार अलास्का में प्राकृतिक संसाधनों के खनन से होने वाली आय का भुगतान निवासियों को करती है। यहां प्रत्येक व्यक्ति को प्रति वर्ष लगभग 1.5 लाख रुपये दिए जाते हैं, इस शर्त पर कि आपको कम से कम एक साल तक यहां रहना होगा।

स्विस सिटी एल्बिनॉन भी उनकी आबादी बढ़ाने के लिए लोगों एक घर और पैसे दे रहे है। यहां सरकार 45 साल से छोटी उम्र के मनुष्य को 20 लाख रुपये और बच्चों को 8 लाख रुपये हर साल देती है। हालांकि, शर्त यह होगी कि आपको वहां करीब 10 साल तक रहना होगा। वर्तमान में इस कस्बे की जनसंख्या मात्र 240 है।

स्पेन का पोंगा शहर नवविवाहित जोड़ों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। अगर आप यहां आएं तो सरकार आपको दो लाख 68 हजार रुपये देने को तैयार है। पोंगा एक बहुत ही सुंदर और मनोरम शहर है। यहां रहने के लिए भी बहुत अच्छी जगहें हैं। अगर आपके बच्चे हैं तो सरकार आपको अलग से वेतन भी देगी। वर्तमान में यहां की जनसंख्या लगभग 851 है।

Back to top button