IndiaSports

4 टीमें वर्ल्डकप से बाहर, बांग्लादेश ने लंका को रौंदा, शाकिब-शान्तो ने मचाया धमाल

दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में लगातार छह मुकाबले हारने के बाद सोमवार 6 नवंबर को श्रीलंका को टूर्नामेंट के 38वें मैच में 3 विकेट से पराजित किया। मैच (Bangladesh vs Sri Lanka, 38th Match) में जीत के साथ बांग्लादेश ने 4 अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम की जीत से चार टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं।

बांग्लादेश, नीदरलैंड और इंग्लैंड पहले से ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर थे। मुकाबले में हार के बाद श्रीलंका भी ऑफिशियली अंतिम-4 की रेस से बाहर हो गई है। आपको बता दें श्रीलंका की मौजूदा टूर्नामेंट में यह छठी हार रही है। वहीं बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार श्रीलंका को पराजित किया है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 279 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज चरिथ असालंका ने 105 गेंदों पर 108 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में तंजिम हसन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वहीं शाकिब अल हसन और शोरिफुल इस्लाम को 2-2 विकेट हासिल हुए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में 7 विकेट गंवाकर टारगेट अर्जित कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Back to top button