IndiaSports

गुजरात टाइटंस टीम ने श्रीगंगानगर के मानव को खरीदा: पिता बोले- खर्च कम कर बेटे को क्रिकेट एकेडमी भेजा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो गई है। राजस्थान के रहने वाले मानव सुथार भी इस बार आईपीएल का हिस्सा होंगे. मानव को गुजरात टाइटंस (जीटी) ने खरीद लिया है।

21 वर्षीय मानव श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले हैं और बाएं हाथ के स्पिनर हैं। इस बाएं हाथ के स्पिनर के सामने पाकिस्तानी खिलाड़ी भी नतमस्तक हो गए हैं. इमर्जिंग एशिया कप-2023 में पाकिस्तान ए के खिलाफ खेलते हुए 3 विकेट लिए। अब जीटी ने उन्हें आईपीएल के लिए 20 लाख रुपये में खरीदा है. 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी की गई. आईपीएल के 17 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि नीलामी भारत के बाहर आयोजित की गई है।

क्रिकेटर मानव सुथार श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले हैं. उनका घर शहर के जैन कॉलेज के पास एक कॉलोनी में है। वह फिलहाल भारत से बाहर हैं और इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं. भास्कर की टीम ने उनके घर जाकर उनके माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की।

खिलाड़ी की मां सुशीला सुथार ने बताया कि उन्होंने 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी लाइव देखी. गुजरात टाइटन टीम से मानव का नाम आया तो वह बहुत खुश हुए। उन्होंने अपने बेटे को भी बुला लिया.पिता जगदीश सुथार ने बताया कि मानव को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। 12 साल की उम्र में पहली बार अंडर-14 टीम में चुना गया। फिर वह अकेले ही जयपुर चले गये. मुझे उसे अकेले भेजने का मन नहीं था. इसके बाद उसे एक छोटा मोबाइल भी दिया गया.

बस ड्राइवर और कंडक्टर के नंबर भी लिए गए. जयपुर पहुंचने पर ड्राइवर को रिक्शा आरसीए तक छोड़ने के लिए भी कहा गया। पिता ने बताया कि प्राइवेट नौकरी होने के बावजूद उन्होंने अपने खर्चे कम करके इसे क्वालिफाई किया। अब श्रीगंगानगर और देश का नाम रोशन होगा, यही सपना है।

बहन मानसी ने बताया कि इस बार भाई बिज के दिन भाई दक्षिण अफ्रीका में थे. पूरे दिन उसकी याद आती रही. शाम को वीडियो कॉल पर बात हुई. उन्होंने कहा- चिंता मत करो, मैं कुछ दिनों में वापस आऊंगा.

Related Articles

Back to top button