Entertainment

रत्ना पाठक ने कभी नहीं अपनाया इस्लाम, क्या थी नसीरुद्दीन शाह की मां की प्रतिक्रिया, एक्टर ने खुद किया खुलासा…

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी और बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार चर्चा उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर है। उनका विवाह रत्ना पाठक से हुआ था। यह उनकी दूसरी शादी थी। दोनों की मुलाकात एनएसडी में हुई थी, उन्होंने उसके आगे बि बोहत कुछ बताया है।

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और उनकी पत्नी रत्ना पाठक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की पसंदीदा जोड़ियों में से एक हैं। इन दोनों ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया है। क्या आप जानते हैं कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में पढ़ाई के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हो गया। दोनों अलग-अलग धर्म के थे! नसीरुद्दीन भी शादीशुदा थे, लेकिन उन्हें कोई अलग नहीं कर सका। साल 1982 में दोनों ने हमेशा के लिए एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। उनके दो बच्चे हैं इमाद और विवान।

नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में ‘नेशनल हेराल्ड’ के साथ एक खुला पत्र प्रकाशित किया, जिसमें उन्होंने अपने निजी जीवन के बारे में अज्ञात तथ्यों का खुलासा किया। खासकर रत्ना पाठक से अंतरधार्मिक विवाह को लेकर। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां शुरू में उलझन में थीं कि रत्ना ने शादी के बाद अपना धर्म क्यों नहीं बदला।

73 वर्षीय नसीरुद्दीन ने कहा, “जैसा कि हुआ, मेरी पत्नी रत्ना के इस्लाम में रूपांतरण का विषय मेरी मां ने केवल एक बार उठाया था और वह एक पूछताछ के रूप में था, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘हां, कैसे हो सकता है एक मदहब को बदल दिया जाए?’ ने नकारात्मक उत्तर दिया।

रत्ना से पहले नसीरुद्दीन शाह की शादी मनारा सीकरी से हुई थी। उनकी एक बेटी है जिसका नाम हेबा है। एक्टर की रत्ना से मुलाकात 70 के दशक में हुई थी! दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया। वे कई सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहे।उसी वर्ष नसीरुद्दीन ने रत्ना से शादी की, उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई। मौत का कारण सामने नहीं आया। मनारा की मौत के बाद उनकी बेटी फिलहाल नसीरुद्दीन और रत्ना के साथ रहती हैं।

Back to top button